जय श्री राम!!!!! जय श्री राम!!!!!

513

आजकल देश कुछ अजीब सी मुश्किल परस्तिथियो से गुज़र रहा है। पिछले गुज़रे कुछ सालों से बहोत कुछ ऐसा देखने को मिल रहा है जो शायद पहले कभी देखा ना गया हो। जहाँ एक तरफ़ लगातार बलात्कार की ख़बरों से देश सहमा हुआ है वही दूसरी तरफ़ मुसलमानो और दलितों के प्रति हिंसा लगातार बढ़ती जा रही हैं ।

शुरुआत, गौ रक्षा के नाम पे अपने ही घर में अपने परिवार के साथ खाना खाते हुए पहलू खान को भीड़ द्वारा बाहर खींच के लाने और उसका क़त्ल करने से हुई मगर ख़त्म जुनैद के क़त्ल पे ख़त्म नहीं हुई।

ये देश जहाँ 15 August और 26 January का जश्न एक साथ मानता था वही पहली बार तिरंगा यात्रा के नाम पे दंगे देखे गए।

इसी शृंखला में आजकल एक नया वीडेओ वाइरल हो रहा है। बताया जा रहा है की ये वीडेओ गुड़गाँव के वज़ीराबाद गाँव का है। वीडेओ में देखा जा सकता है की कुछ लोग एक Ground में नमाज़ पढ़ रहे हैं। जहाँ कुछ असामाजिक तत्व आके ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने लगते हैं और नमाज़ को रोक देते हैं। हालाँकि इस वक़ये  के बाद घटना स्थल से किसी भी तरह की लड़ाई झगड़ो की कोई ख़बर नहीं आयी है। मगर हम जिस तरह के sensitive माहौल में रहते हैं वहाँ इस तरह की छोटी सी चिंगारी भी एक बड़ी आग का शक्ल लेने में ज़रा भी देर नहीं लगती। हम उम्मीद करते हैं की प्रशासन इस घटना को गम्भीरता से लेगी और इसपे  तुरंत कार्यवाही करेगी ताकि ऐसी कोई घंटा दोबारा ना हो।

सोचने वाली बात ये है की ऐसी हरकतों से ना तो किसी का राम प्रसन्न होगा ना किसी का अल्लाह ख़ुश होगा।

“ईश्वर अल्लाह तेरो नाम , सबको सनमती दे भगवान”

 

देखे वीडेओ।

*Viral Statements इस वीडेओ में दिखाई गई किसी भी बात का समर्थन नहीं करता और नाहीं इस वीडेओ का दिखाने का मक़सद किसी जाती या समुदाए को भड़काने का है। इस वीडेओ को दिखाने का मक़सद सिर्फ़ लोगों को आगाह कराना है।